zach Avery कथित बहुमिलियन डॉलर पोंजी योजना के लिए गिरफ्तार

zach Avery को मंगलवार को लॉस एंजेलिस में एफबीआई एजेंटों ने एक पोंजी योजना को कथित तौर पर रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था ।


zach Avery को मंगलवार को लॉस एंजेलिस में एफबीआई एजेंटों ने एक पोंजी योजना को कथित तौर पर रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था ।

अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि एकमेरिकन अभिनेता zach Avery को मंगलवार को लॉस एंजिल्स में एफबीआई एजेंटों ने कथित तौर पर एक पोंजी योजना रचने के लिए गिरफ्तार किया था जिसने करोड़ों डॉलर के सैकड़ों निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की ।

Avery, जिसका असली नाम Zachary Horwitz है, निवेशकों को बताया कि उनकी कंपनी 1inMM पूंजी फिल्म वितरण अधिकार खरीदने के लिए और उंहें Netflix और एचबीओ के लिए लाइसेंस होगा, लेकिन वास्तव में था "या तो कंपनी के साथ कोई व्यापार संबंध", प्रतिभूति और विनिमय आयोग के अनुसार ।

कैलिफोर्निया के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के लिए अमेरिकी अटॉर्नी ऑफिस ने एक बयान में कहा, इसके बजाय, ३४ वर्षीय ने कंपनी को पोंजी स्कीम के रूप में संचालित किया, नए निवेशकों से पैसे का इस्तेमाल कर पुराने लोगों को भुगतान किया ।

एसईसी ने कहा कि उनकी योजना ने $६९०$०$००० से अधिक की जानकारी जुटाई थी । न्याय विभाग ने कहा कि यह २०१५ में शुरू हुआ और पीड़ितों द्वारा डाल $२२७,०,० अभी तक चुकाया जाना था ।

लॉस एंजेलिस टाइम्स द्वारा ' छोटे समय का अभिनेता ' बताया गया हॉर्विट्ज हॉलीवुड में इसे बड़ा बनाने में नाकाम रहा । उन्होंने समीक्षकों द्वारा २०२० फिल्म अंतिम समय में स्पष्टता के अंतिम क्षण में अभिनय किया ।

वह कथित तौर पर इस योजना से पैसे का इस्तेमाल किया एक भव्य जीवन शैली है, जो अधिकारियों ने कहा कि लास वेगास के लिए यात्राएं शामिल निधि, $६,०,० मूल्य के एक घर खरीदने, और एक सेलिब्रिटी इंटीरियर डिजाइनर का भुगतान ।

अधिकारियों ने कहा कि यह योजना २०१५ में शुरू हुई थी, और हॉर्विट्ज और 1inMM ने पीड़ितों को ३५ प्रतिशत से अधिक रिटर्न का वादा किया था ।

अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने कहा, अपनी वैधता स्थापित करने के लिए, "होर्विट्ज ने निवेशकों को फर्जी लाइसेंस समझौतों के साथ-साथ नेटफ्लिक्स और एचबीओ के साथ फर्जी वितरण समझौतों के साथ प्रदान किया, जिनमें से सभी में जाली या काल्पनिक हस्ताक्षर निहित थे ।

Horwitz तार धोखाधड़ी के साथ आरोप लगाया गया है, और जेल में 20 साल तक का सामना कर सकते है अगर दोषी ठहराया ।


Post a Comment

0 Comments